वाराणसी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय, पांडेयपुर का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय, पांडेयपुर का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने अस्पताल में पहॅुचकर वहां ड्यूटी पर उपस्थित डाक्टरों एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ मीटिंग की । मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा बताया गया कि अस्पताल में 12 एचएफएनसी मशीन, 10 सक्शन मशीन वर्तमान में है। 31 वेंटिलेटर, 4 ग्लूकोमीटर, 33 मल्टीपैरा मानीटर, 1-1 एक्स-रे मशीन व ईसीजी मशीन, 20 इन्फ्यूशन मशीन है जिनका उपयोग मरीजों के ईलाज में किया जा रहा है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन की उपलब्धता के बारे में पूछताछ की। जिलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर कि किन किन की आवश्यकता है, सीएमएस ने पल्स आक्सी मीटर, इनाक्सापेरिन व रेमिडीशिविर दवा पर्याप्त मात्रा में मगाने का अनुरोध किया।
उन्होंने एक एचएफएनसी मशीन विधायक निधि से मंगाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया।
मरीजों के इलाज से संबंधित सवाल पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा बताया गया कि प्रत्येक मरीज का निर्धारित समयांतराल पर चेकअप तथा दवाईयां दी जा रही तथा इसके लिए निर्धारित प्रोफार्मा पर उपचार आदि के बारे में अंकित किया जा रहा । इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि चेस्ट इंफेक्शन की संभावना अधिक होती है इसलिए सभी का एक्सरे किया जाय तथा मृत्यु दर को कम करने के लिए जो भी दवा या इलाज की जरूरत है उसे अपनायें । उन्होंने निर्देशित किया कि कोविड वार्ड में सीसीटीवी कैमरा तत्काल लगवायें जिससे मरीजों की 24 घंटे निगरानी हो सके।
निरीक्षण के समय 41 मरीजों का अस्पताल में किया जा रहा है जिसमें 5 मरीज एचएफएनसी में थे। भर्ती मरीजों में 23 को आक्सीजन दिया जा रहा है तथा 2 मरीज की प्लाजमा थेरेपी हो रही है। अस्पताल के ब्लड बैंक हेतु प्लाजमा से संबंधित मशीन का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी विभाग धैर्यपूर्वक एवं शालीनता से कार्य करते हुए कोरोना संकट पर काबू पाने में मदद करें।

What do you think?

असलहा दिखाकर करते थे लूट सारनाथ पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

CHAIRMAN UTTAR PRADESH